October 3, 2022

सट्टेबाजी के लिए क्रिकेट में विजेता टीम की भविष्यवाणी कैसे करें

भारत में क्रिकेट बेटिंग का दौर चल रहा हैं, जहां एक तरह क्रिकेट लोकप्रिय स्पोर्ट्स गेम में से एक हैं। इसमें लोग सट्टेबाजी करके काफी पैसा कमाते हैं,साथ ही काफी सारी बेटिंग साइट क्रिकेट के लिए आ चुकी हैं। धीरे धीर काफी सारे लोग क्रिकेट बेटिंग करके काफी सारा पैसा कमा चुके हैं। बेस्ट भारतीय क्रिकेट बेटिंग साइट के लिए आपके समाने काफी सारी सट्टेबाजी साइट के विकल्प आते हैं, लेकिन परीमैच को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट सट्टेबाजी साइट में से एक मानी जाती है । इसपर सट्टेबाजी का खेल खेलना काफी आसान हैं।

आप ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी साइट पर घर बैठे अपने स्पोर्ट्स खेल क्रिकेट पर सट्टेबाजी कर सकते हैं। भारत में बेटिंग साइट पर साइन अप बोनस प्राप्त करने के लिए आपको सिर्फ एक विश्वसनीय साइट का चुनाव करना होगा। जिससे आपको बोनस प्राप्त हो सके। काफी लोग क्रिकेट बेटिंग टिप्स के बारे में सर्च करते रहते हैं। इन्हीं में से एक क्रिकेट बेटिंग फ्री टिप्स यह हैं कि क्रिकेट मैच पर भविष्यवाणी करना। इसका प्रचलन काफी ज्यादा हैं, हर  सट्टेबाज क्रिकेट पर सट्टेबाजी करने से पहले क्रिकेट भविष्यवाणी को जानना चाहता हैं, जिससे उसकी ही जीत हो।

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें रन लेना , आऊट होना, अधिकतम रन बनाना और विकेट लेना शामिल है। क्रिकेट के दो मुख्य घटक होते हैं, बल्ला और गेंद और साथ ही 2 टीम होती हैं जो एक दूसरे के खिलाफ मैदान में खेलती हैं, क्रिकेट में प्रत्येक टीम में 11 खिलाड़ी होते  हैं।

भारत में ही नही बल्कि दुनिया में सभी को क्रिकेट का बहुत  क्रेज है। क्रिकेट लगभग हर व्यक्ति को पसंद  है। टी20, वर्ल्ड कप, वन डे और आईपीएल मैचों जैसे मैचों के दौरान भविष्यवाणी करना बहुत ही सामान्य बात हो गई है। यहां पर  बहुत से लोग भविष्यवाणी करते हैं कि कौन जीतेगा। बता दें कि जीतने वाली टीम की भविष्यवाणी के लिए कई ऐप और वेबसाइट उपलब्ध हैं। कई विशेषज्ञ और क्रिकेट लवर्स विशेष रूप से क्रिकेट में भविष्यवाणी करते हैं।

विभिन्न खेलों के ऑनलाइन विभिन्न लाइव खेल दिखाने के लिए साइट भी उपलब्ध हैं। लाइव स्कोर ऐप न केवल किसी भी इवेंट के रिजल्ट के स्कोर की जानकारी देते हैं बल्कि गेंदों, खिलाड़ियों, विकेट के बारे में भी जानकारी देते हैं।

भविष्यवाणी  के लिए ऐप्स और वेबसाइट

आज भारत में ऑनलाइन कई सारी ऐप और वेबसाइट उपलब्ध हैं जो आपको भविष्यवाणी करने में सक्षम हैं, कई वेबसाइटें ऐसे विशेषज्ञ भी रखती हैं जो बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी करते हैं। वही यह आपको भविष्यवाणियां करने में मदद करने के लिए सुझाव भी देते हैं।

साथ ही इसके लिए कई ऐप उपलब्ध हैं क्रिकेट इंटरनेट पर भविष्यवाणियां करने के लिए  उनमें से कुछ साइट यह हैं।

  • 1xबेट – यह ऐप सीजीए द्वारा स्वीकृत है। 1xबेट ऐप लगभग 50 देशों में वैध है। आप यहां पर प्रत्येक गेंद का लाइव क्रिकेट स्कोर देख सकते हैं। साथ ही क्रिकेट पर सट्टेबाजी का खेल शुरू कर सकते हैं।

  • 10Cric – यह ऐप जीओसी द्वारा संचालित है। इनके पास कई प्रमोशनल ऑफर्स भी हैं। साथ ही इसपर कई ऑफर्स भी मिलते हैं।

  • 1बेट – यहां पर  क्रिकेट टूर्नामेंटों पर ऑड्स उपलब्ध हैं। बात दें कि आपको 1बेट साइट पर  बेट लगाने के लिए 50 से अधिक विकल्प मिल सकते हैं।

अगर आप भी किसी जीतने वाली क्रिकेट टीम के बारे में भविष्यवाणी करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आपको इसकी जांच करनी होगी, जिससे आप सही भविष्यवाणी कर सके और सही टीम पर सट्टेबाजी का खेल खेल सके।

1. रिसर्च करें

क्या आप क्रिकेट पर दांव लगाना शुरू करने वाले हैं? आप क्रिकेट की प्रक्रिया की समझ प्राप्त करने का प्रयास करें। यह क्रिकेट सट्टेबाजी और क्रिकेट के नियमों दोनों पर ही लागू होता है। इन विषयों पर आपके पास जितना अधिक ज्ञान होगा, उतना अच्छा होगा। इसके लिए आपको थोड़ी रिसर्च करने की आवश्यकता होती हैं। आपको जांच करनी होगी कि कैसे होता हैं।

पिछले आंकड़ों की ओर जरूर नजर बनाए रखे।  खेल और उसके आंकड़ों दोनों के बारे में अधिक जानने के लिए कुछ समय समर्पित करें। यह आपको सट्टेबाजी की भविष्यवाणियों की विश्वसनीयता को मान्य करने या अपना खुद का बनाने में मदद करेगा।

2. टीमों का विश्लेषण या जांच  करें

किसी विशेष क्रिकेट टीम के पक्ष में अपना दांव लगाने से पहले प्रतीक्षा करें। उनके हालिया प्रदर्शन का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है। उनके फॉर्म को जानने के लिए उनके हाल के मैचों के आंकड़े देखें। खेल में भाग लेने वाली दोनों टीमों के डेटा को देखें।

पुराने आंकड़ों की जांच करें , जिससे आपको थोड़ा आइडिया मिलेगा कि कौन सी टीम कैसा खेलती हैं। अगर टीम को मजबूत माना जाए, तो भी वह असफल हो सकती है। उन कारकों को खोजने का प्रयास करें जो उनके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं। इसमें विशेष खिलाड़ियों की भागीदारी या अस्थायी अनुपस्थिति शामिल हो सकती है। स्थान, मौसम और पिच की स्थिति भी एक बड़ी भूमिका निभाती है। इससे  आपको क्रिकेट भविष्यवाणी करने में मदद मिलती हैं।

3. क्रिकेट सट्टेबाजी साइटों का उपयोग करने से पहले मौसम की जांच करें

क्रिकेट मैच के परिणाम पर मौसम का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। पूर्वानुमान को पहले से देखना सुनिश्चित करें। बारिश या कोहरे जैसी स्थितियां खेल को छोटा कर सकती हैं। आप सर्दी में मोटे कपड़े पहनते है और गर्मी में पतले जिस प्रकार मौसम का प्रभाव आप पर देखने को मिलता हैं, उसी प्रकार क्रिकेट मैच पर भी इसका प्रभाव देखने को मिलता हैं।

छोटे प्रभाव भी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब मौसम ठीक होता है और धूप खिली होती है तो स्कोर आमतौर पर अधिक होता है। उमस भरी हवा में गेंदबाजी करते समय गेंद को पकड़ना मुश्किल हो जाता है। यह बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए एक बड़ा फायदा बन सकता है। इसके अलावा, तेज हवाएं एक हवाई गेंद  को पकड़ना मुश्किल हो जाता हैं, तो दाव लगाने से पहले मौसम की जांच जरूर करें।

4. Odds को जानें

क्रिकेट मैच में बाधाओं का अपना एक विशेष महत्व होता हैं। वही बाधाएं के बारे में जाने की पिछले मैच में किस टीम के कितनी बाधाएं (Odds) थी। कितने पैसे किस टीम से कमाएं गए थे। इससे आप इस बारे में odds के बारे में अनुमान लगा सकते हैं।

साथ ही हर एक प्लेयर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करें कि कौनसा प्लेयर कैसा खेलता हैं, किसपर दांव लगाने से आप ज्यादा जीत पाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.